कोरोना को लेकर अजीब लक्षण दिखा, जानिए एम्बुलेंस में काम करने वाली की आपबीती

कोरोना को लेकर अजीब लक्षण दिखा, जानिए एम्बुलेंस में काम करने वाली की आपबीती

सेहतराग टीम

मैं क्रिस्टिन एडकिन (24) ब्रिटेन के एनएचएस की एम्बुलेंस में काम करती हूं। मरीजों की सेवा में लगी थी। अचानक  सिर में असहनीय दर्द शुरू हुआ। थोड़ी देर बाद वो दर्द आंखों में पहुंच गया था। मुझे लगा अधिक काम और थकावट से ऐसा हो रहा होगा। मरीजों को एम्बुलेंस में चढ़ाते या उतारते समय पीठ में तेज दर्द होता था जो सामान्य नहीं था। मुझे शंका थी कि वायरस जकड़ रहा है। लेकिन तीन दिन बाद भी मुझे न बुखार हुआ न खांसी, लेकिन सिर दर्द बढ़ गया। बिस्तर से नहीं उठ पा रही थी। लग रहा था कि कोरोना ने जकड़ लिया है। भयानक दर्द और सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

लहसुन, दालचीनी बेस्वाद

मैंने फ्लोर क्लीनर से पूरा फर्श डिसइन्फेक्ट किया लेकिन अहसास हुआ कि मैं कुछ सूंघ नहीं पा रही हूं। खांसी शुरू हुई। दालचीनी और लहसुन खाए, पर मुझे स्वाद का पता नहीं चला।

घर पर ही दवा ली

मैं ठीक होकर काम पर आ चुकी हूं। बुखार और खांसी न हो लेकिन सूंघने और स्वाद लेने की क्षमता कम हो रही है या नहीं ले पा रहे हैं तो सतर्क हो जाएं क्योंकि ऐसा वायरस के अटैक के कारण ही होता है। घर पर रही और डॉक्टरी सलाह पर नियमित दवा लेती रही और आज मैं पूरी तरह ठीक हूं।

 

इसे भी पढ़ें-

अमेरिका के 7 राज्यों में मौतों का आंकड़ा सरकारी आंकड़ों से 50% अधिक

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।